धरसीवा में कबाड़ी अमित का राज, पुलिस भी घबराती है कार्रवाई करने से

रायपुर। धरसींवा में इन दिनों चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। चोरी का पूरा माल सिलतरा के अमित कबाड़ी के यार्ड में खपाया जा रहा है। छह माह पहले धरसींवा में अमित सायतोड़े कबाडी के यार्ड में छापेमारी कर 2 लाख से ज्यादा का कबाड़ बरामद किया था।

नए चौकी प्रभारी के आने के बाद से फिर कारोबार बड़े पैमाने में शुरू हो गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि अमित क्षेत्रीय विधायक का नाम लेकर अवैध कारोबार कर रहा है। हमारी टीम ने पड़ताल की तो सारा कबाड़ चोरी का देखने को मिला। कई वाहनों को काटकर दूसरे प्लांट को बेचने की तैयारी थी।

 

यार्ड में देखने को मिला यह

दोपहिया, चारपहिया वाहनों के कलपुर्जे, कारों के इंजन, स्पंज आयरन के टुकड़े, मैग्नीज पत्थर, स्टेरिंग प्लेट, आयरन प्लेट आदि शामिल थे। इसके बाद से पुलिस ने एक बार भी छापेमारी नहीं की, नतीजतन फिर से चोरी का वाहन खरीदकर कबाड़ी काट रहे हैं। उनके यार्ड में कटे हुए वाहनों के कलपुर्जे डंप पड़े हैं।

सिलतरा उद्योग अब अपराधियों का पनाहगाह बनता जा रहा है। वहां पर चोरी और चोरी की माल खपाने की डीलिंग हो रही है। अपराधियों का यह अड्डा क्षेत्र में सरेआम चल रहा है। इस क्षेत्र में सैकड़ों उद्योग संचालित हैं। इनमें कुछ फैक्टरियां बंद पड़ी हैं। लेकिन कबाड़ माफिया आए दिन बेखौफ होकर इन फैक्ट्रियों से कीमती लोहे, तार और कलपुर्जों को चुराकर अपने ठिकानों पर ले जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ कल कारखानों के लिए ट्रकों से लाए जाने वाले कच्चे माल का पहला चढ़ावा सड़क किनारे गुमटी में बने कबाड़ियों के पास जाता है। पुलिस इन मामलों में काफी उदासीन है और अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *